बैठक में अनुपस्थित 4 सीएमओ की 2-2 वेतन वृद्धि रोकने के कलेक्टर ने दिए निर्देश, इन नगर पालिका और नगर पंचायतों के सीएमओ पर हुई कार्रवाई… पढ़िए…

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने जिले के सभी बीएमओ और सीएमओ को निर्देशित कर कहा कि वे अपने क्षेत्र के 45+ और 18+ के हितग्राहियों का शतप्रतिशत कोविड टीकाकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में खंडवार वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि अभी कोविड का संक्रमण पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। अभी भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में हमें सतर्क रहने के साथ-साथ जिले में 100 प्रतिशत पात्र हितग्राहियों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित जरूरी है। टीकाकरण के संबंध में कलेक्टर ने विशेषकर अकलतरा, बलौदा, बत्हनीडीह, नवागढ़ बीएमओ को विभागीय समन्वय से विशेष प्रयास और कार्ययोजना बनाकर 45+कोविड टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य तक हासिल करने कहा।
बम्हनीडीह ब्लॉक के स्टाफ को चांपा से मुक्त करने के निर्देश –
कलेक्टर ने बम्हनीडीह विकास खंड के टीकाकरण स्टाफ को चांपा में लगाई गई ड्यूटी से मुक्त करने और चांपा से टीकाकरण टीम की ड्यूटी लगाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।
कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोविड वैक्सीन का पर्याप्त डोज उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सभी बीएमओ, बीईओ, सीईओ, पीओ आईसीडीएफ आपसी समन्वय से काम करें और मैदानी अमलों को लोगों के घर-घर संपर्क कर टीकाकरण कराने प्रेरित करें ।
कलेक्टर ने कहा कि विकासखंड और नगरीय निकायों को टीकाकरण का जो लक्ष्य मिला है उसका आधार 2011 की जनगणना है। उन्होंने कहा कि सभी 45 प्लस और 18 प्लस के हितग्राहियों को टीकाकरण लगे, यह हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देशित कर कहा कि वह अपने मातहत अधिकारियों की बैठक लेकर अधिक से अधिक कोविड टीका करण की करवाई कराएं।
सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराएं –
कलेक्टर ने कहा कि चूंकि अभी भी जिले में पॉजिटिव केस आ रहे हैं इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन और सतर्कता जरूरी है। उन्होंने त्यौहार के समय में व्यवसायिक संस्थानों में अधिक भीड़ एकत्र न हो, मास्क का उपयोग हो, दुकानों में हाथ धोने और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
मौसमी बीमारी के प्रति सतर्कता बरतें –
कलेक्टर ने सभी बीएमओ से कहा कि मौसमी बीमारी के प्रति आम जनता को जागरूक करें। उन्होंने सर्वजनिक और विभागीय पेयजल की टंकियों की सफाई सुनिश्चित करने कहा। शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर कलेक्टर ने कहा कि वे अपने मातहत शतप्रतिशत अधिकारियों, कर्मचारियों का कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे ने कहा कि त्योहार के समय पर सभी हाट- बाजारों ,दुकानों में आम लोगों को विशेष सतर्कता बरतने प्रेरित किया जाए। सभी ब्यक्तिगत स्वच्छता रखे, मास्क पहने और 2 गज की दूरी का पालन कराएं। आम लोगों को चेतावनी दे और निर्देश का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।



अनुपस्थित सीएमओ की 2-2 वेतन वृद्धि रुकी –
कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण की इस महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक में नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित सक्ती, शिवरीनारायण, राहौद, चांपा के मुख्य नगरपालिका अधिकारी की दो-दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, सभी एसडीएम, तहसीलदार, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, खंड चिकित्सा अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी उपस्थित है।

error: Content is protected !!