जांजगीर-चाम्पा

जांजगीर-चांपा जिले में अब तक 2,667 रेल यात्रियों की कोविड जांच, 112 यात्री मिले संक्रमित

Share on-

जांजगीर-चांपा. रेलमार्ग से अन्य राज्यों छत्तीसगढ़ के जिलों से आने वाले यात्रियों का जिले के रेलवे स्टेशनों में कोविड टेस्ट किया जा रहा है। ज़िले अब तक 2667 यात्रियों की टेस्ट में 112 यात्री संक्रमित पाए गए।
जिले में आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट के लिए जिले के चार स्टेशनों में स्वास्थ्य विभाग पुलिस एवं शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को तैनात किया है। यात्रियों की कोविड-19 जांच के लिए 24 घंटे तीन पालियों में ड्यूटी लगाई गई है। विगत 13 अप्रैल से जिले में आए 2,667 यात्रियों की कोविड जांच की गई, जिसमें 112 यात्री संक्रमित पाए गए। संक्रमित यात्रियों को क्वारेंटिन सेंटर भेजा गया। कोरोना संक्रमित पाए जाने पर क्वारंटिन सेंटर तक सुरक्षित भेजने की व्यवस्था की गई है ।

रेल यात्रियों के कोविड जांच के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर सुमित गर्ग ने बताया कि जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन में 259 यात्रियों की जांच की गई जिसमें 9 संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार अकलतरा रेलवे स्टेशन में 280 यात्रियों की जांच में 35 संक्रमित मिले। चांपा रेलवे स्टेशन में 1,470 यात्रियों की जांच की गई 46 यात्री संक्रमित थे। नया बाराद्वार स्टेशन में 311 लोगों की जांच की गई 8 यात्री संक्रमित मिले।

उल्लेखनीय है कि जांजगीर-चांपा जिले के रेलवे स्टेशन अकलतरा, जांजगीर नैला, चांपा, नया बाराद्वार एवं सक्ती में बाहर से आने वाले यात्रियों का कोविड-19 जांच अनिवार्य किया गया है। इसके लिए डिप्टी कलेक्टर सुमित गर्ग को जिला स्तर पर नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। स्टेशनों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। रेल मार्ग से बाहर जाने वाले यात्रियों को अधिकतम 72 घंटे के भीतर का कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। ऐसे यात्री जो कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट लेकर नहीं आते उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। निगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें आगे की यात्रा की अनुमति दी जाती है। पॉजिटिव आने पर उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजने के लिए परिवहन की भी व्यवस्था की गई है।


Share on-