Press "Enter" to skip to content

16 साल की हुई करिश्मा कपूर की बेटी समायरा, जानें क्यों करीना को बुलाती है बेबो मां… जानिए समायरा के बारे में…

करिश्मा कपूर की बेटी समायरा कपूर अपना 16वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर उनकी मां ने बेटी के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज को शेयर किया है. समायरा ज्यादातर लाइमलाइट से दूर रहती हैं, लेकिन बॉलीवुड के पॉपुलर स्टार किड्स की लिस्ट में उनका नाम भी आता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उनके बारे में कुछ अनजानी बातें…

समायरा कपूर, करिश्मा कपूर और उनकी एक्स पति संजय कपूर की बड़ी बेटी हैं. करिश्मा बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं. हालांकि, उनके बच्चे समायरा और कियान लाइमलाइट से दूर रहते हैं. हालांकि दोनों बच्चों को फैमिली पार्टी और एयरपोर्ट पर करिश्मा संग अक्सर स्पॉट किया जाता है.

समायरा कपूर के अपने पिता संजय कपूर के नए परिवार संग भी अच्छे रिश्ते हैं. उन्हें कई बार संजय कपूर और उनकी पत्नी प्रिया सचदेव के साथ समय बिताते हुए भी देखा गया है. प्रिया सचदेव ने समायरा को उनके 15वें जन्मदिन पर फोटोज शेयर कर शुभकामनाएं दी थीं.
समायरा कपूर का जन्म मुंबई में 11 मार्च 2005 को हुआ था. वह कपूर खानदान की पांचवी पीढ़ी की बच्ची हैं. जब समायरा 11 साल की थीं, तब उनके माता-पिता करिश्मा और संजय कपूर का तलाक हो गया था. हालांकि उनका रिश्ता दोनों से अच्छा है.
समायरा अपनी मां करिश्मा कपूर और भाई कियान राज कपूर संग रहती हैं. हालांकि वह पिता संजय कपूर से भी अक्सर मिलती हैं.

READ ALSO-  upcoming car 2022: भारत में जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये धांसू कारें, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

खबरों के मुताबिक, 10 साल की उम्र में समायरा ने 19th (ICFFI) के लिए  Little Directors of Hyderabad केटेगरी में खुद से एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी, जिसका नाम Be Happy था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर की बेटी होने के बावजूद समायरा कपूर स्टार किड की ग्लैमरस जिंदगी के बजाय साधारण जिंदगी जीती हैं. उन्हें डांसिंग और म्यूजिक का शौक है और वह डांस क्लासेज में भी जाती हैं. समायरा का रिश्ता उनकी मां करिश्मा कपूर और मौसी करीना कपूर खान से बेहद खास और करीबी है. माता-पिता के तलाक एक बाद समायरा और उनके भाई कियान मां के साथ रहने लगे थे. इसके अलावा समायरा अपनी नानी बबिता के भी बेहद करीब हैं.
वैसे समायरा के जन्मदिन के मौके पर उनकी मौसी करीना कपूर खान ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. बेबो ने समायरा और उनके छोटे भाई कियान संग अपनी एक थ्रोबैक फोटो को शेयर किया है.

READ ALSO-  मशहूर अभिनेत्री के बेटे ने महज 26 साल की उम्र में कर ली खुदकुशी, फिल्म जगत में शोक की लहर

करीना के फोटो में उन्हें छोटी समायरा और बहुत क्यूट कियान के साथ देखा जा सकता है. फोटो के कैप्शन में करीना ने लिखा, ”तुम एक कारण से मुझे बेबो मां बुलाती हो…क्योंकि तुम्हें पता है जब तुम्हारी मम्मी किसी बात के लिए ना कर दे तो किसके पास आना है…मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं मेरी बच्ची… हमेशा खुश और स्वस्थ रहो और ऊंची उड़ान भरो. मैं तुमसे प्यार करती हूं… हैप्पी बर्थडे समू.”

READ ALSO-  ...जब मौसमी चटर्जी को देखते ही धर्मेंद्र ने दिखा दिया था उन्हें घर का रास्ता, कह दिया था 'गेट आउट' बॉलीवुड एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi

आपको बता दें कि समायरा कपूर आज 16 साल की हो गई हैं. करीना कपूर खान के इस पोस्ट पर उनकी दोस्त मलाइका अरोड़ा संग अर्जुन कपूर, कजिन रिद्धिमा कपूर, अनन्या पांडे और कियारा आडवाणी ने कमेंट कर समायरा को बधाई और प्यार दिया है.
बात करें करीना कपूर खान की तो उन्होंने 21 फरवरी को अपने दूसरे बेटे का स्वागत किया है. सभी को बच्चे का नाम जानने की बेसब्री है.

हालांकि, करीना कपूर ने बेटे का नाम अभी तक नहीं बताया है. कुछ समय पहले सैफ ने कहा था कि उन्होंने बच्चे का नाम अभी रखा ही नहीं है.
महिला दिवस 2021 के मौके पर करीना कपूर ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बेटे की पहली झलक फैंस को दी थी. उन्होंने बेटे संग ये क्यूट फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, ”ऐसा कुछ भी नहीं है, जो एक औरत नहीं कर सकती. हैप्पी वीमेन्स डे मेरे प्यारों.”