Press "Enter" to skip to content

बड़ी खबर : भूविस्थापितों ने कार पर आग लगाई, प्लांट में की तोड़फोड़, गेट को तोड़ा, पुलिस पर पथराव और हमला किया, जवाब में पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आंसू गैस छोड़े, 29 दिन से कर रहे थे आंदोलन, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

जांजगीर-चाम्पा. अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत मड़वा के भूविस्थापितों ने प्लांट परिसर की कार को आग लगा दी है और पुलिस पर पथराव करते हुए हमला कर दिया. आंदोलनकारियों ने प्लांट परिसर के साथ ही पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की है. जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस छोड़े हैं, वहीं वाटर केनन का इस्तेमाल किया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.प्लांट परिसर में कलेक्टर और एसपी भी मौजूद हैं. दूसरी ओर, आंदोलनकारी भूविस्थापितों का कहना है कि प्रतिनिधि मंडल के 10 सदस्यों को चर्चा के लिए प्लांट के भीतर बुलाया गया था, जहां से उन्हें पुलिस द्वारा बाहर जाने नहीं दिया जा रहा है. फिलहाल, मौके पर भारी तनाव का माहौल है और उच्च अधिकारी मौके पर हैं.भू विस्थापित लाइन परिचारक संविदा कर्मचारी कल्याण संघ के द्वारा पिछले 29 दिनों से आंदोलन किया जा रहा था. वे नियमितीकरण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन, कलेक्टोरेट घेराव की कोशिश और ट्रेन रोकने की कोशिश कर चुके थे. साथ ही, प्लांट के गेट के बाहर भी प्रदर्शन हुआ था. पिछले कुछ दिनों से भूविस्थापित फिर से प्लांट के गेट के सामने परिवार के साथ जमे हुए थे. आज भी 15 सौ से ज्यादा संख्या में गेट के बाहर भीड़ थी.

READ ALSO-  शिवरीनारायण में जुआ खेलते 9 जुआरी पकड़े गए, फड़ से बरामद हुए 74070 रुपए, जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई

महिलाएं भी बड़ी संख्या में मौजूद थीं. इस बीच को एक बार चर्चा विफल हो गई थी. शाम को फिर चर्चा होनी थी. इस बीच प्लांट के बाहर की कार में आग लगा दी गई और पथराव करते हुए पुलिस पर हमला कर दिया गया. प्लांट में भी तोड़फोड़ की गई, पुलिस और प्लांट की गाड़ियों को भी तोड़ा गया. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़े. फिलहाल, मौके पर तनाव है और सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात है.