Press "Enter" to skip to content

कभी South Films से किया था डेब्यू, अब हैं Bollywood के फेमस ऐक्टर्स, जानिए लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

समय ‘साउथ वर्सेज बॉलिवुड’ (South Vs Bollywood) मामला गरमाया हुआ है। कोई कह रहा है कि ‘भारतीय सिनेमा एक’ है तो कई स्टार्स ‘कौन ज्यादा बेहतर है’ इस पर बहस करने में जुटे हुए हैं। इसकी शुरुआत कब हुई? तब जब ‘पुष्पा’, ‘RRR’ और KGF 2 जैसी साउथ फिल्मों ने हिंदी बॉक्स ऑफिस कर करोड़ों समेटना शुरू कर दिया और हिंदी फिल्में बुरी तरह पिटने लगीं! या फिर तब जब कन्नड़ ऐक्टर किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) और बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) के बीच हिंदी भाषा और राष्ट्र भाषा (Hindi National Language) को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई! खैर, ये मामला अब काफी बढ़ चुका है। हाल ही में साउथ ऐक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) ने बॉलिवुड को लेकर ऐसे तीखे बोल बोले कि एक बार फिर से इस सुलगती हुई बहस को हवा मिल गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री का एक-दूसरे से गहरा नाता रहा है?

साउथ के कई फेमस ऐक्टर्स ने बॉलिवुड में काम किया और नाम-शोहरत कमाई। वहीं, सालों से साउथ मूवीज का हिंदी वर्जन बन रहा है और इन रीमेक से करोड़ों की कमाई भी हुई है। क्या आप जानते हैं कि बॉलिवुड के कई सेलेब्स, जो आज नंबर वन ऐक्टर्स हैं, उन्होंने कभी साउथ इंडस्ट्री से ही डेब्यू किया था। इनमें अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और श्रीदेवी-रेखा तक का नाम शामिल है। आइये आपको इन ऐक्टर्स से मिलवाते हैं।

READ ALSO-  Junior NTR Birthday: राजा-महाराजाओं की जिंदगी जीते हैं....जूनियर एनटीआर, RRR स्टार की नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे...आपके होश...जानिए विस्तार से

1. अनिल कपूर
बहुत कम लोग जानते होंगे कि अनिल कपूर ने बॉलिवुड नहीं, बल्कि बतौर लीड ऐक्टर साउथ मूवी से डेब्यू किया था। हालांकि, साउथ में डेब्यू से पहले उन्होंने एक बॉलिवुड मूवी ‘हमारे तुम्हारे’ में बहुत छोटा-सा रोल किया था। खैर, बतौर लीड ऐक्टर अनिल की 1980 में आई तेलुगू मूवी Vamsa Vruksham पहली फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने एक कन्नड़ मूवी भी की, जिसका नाम Pallavi Anupallavi है।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा ने बॉलिवुड के बाद हॉलिवुड मूवीज में भी शानदार काम किया है। अब वो एक ग्लोबन आइकॉन बन चुकी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने साउथ फिल्म से ऐक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था! जी हां, साल 2002 में वो ‘हमराज’ से बॉलिवुड डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन किसी वजह से वो फिल्म से बाहर हो गईं और उन्होंने इसी साल तमिल फिल्म Thamizhan से ऐक्टिंग में डेब्यू किया।

READ ALSO-  छत्तीसगढ़: भाजपा को लेकर CM भूपेश बघेल का खतरनाक बयान, बस्तर से साधा निशाना

3. दिशा पाटनी
‘एमएस धोनी’ मूवी में अपनी सादगी और प्यारी स्माइल से लोगों का दिल जीतने वाली दिशा पाटनी ने तेलुगू मूवी ‘लोफर’ से करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही। फिर टाइगर श्रॉफ संग म्यूजिक वीडियो करने के बाद उन्हें ‘एमएस धोनी’ फिल्म मिली थी।

4. दीपिका पादुकोण
शाहरुख खान संग ‘ओम शांति ओम’ से बॉलिवुड में कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म कन्नड़ भाषा की ‘ऐश्वर्या’ थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था।

5. श्रीदेवी
श्रीदेवी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का फर्स्ट फीमेल सुपरस्टार भी कहा जाता है। उन्होंने अपने करियर में 300 फिल्में कीं और ऐसे कई किरदार दिए, जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की थी। उन्होंने 4 साल की उम्र में तमिल मूवी Kandhan Karunai में काम किया था, जो 1967 में रिलीज हुई थी।

6. तापसी पन्नू
तापसी पन्नू अब शाहरुख खान के साथ काम करने जा रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फेमस बॉलिवुड ऐक्ट्रेस ने करियर की शुरुआत 2010 में तेलुगू मूवी Jhummandi Naadam से की थी। वो कई साउथ मूवीज में नजर आ चुकी हैं।

READ ALSO-  Sidharth Shukla Last Song Out: सिद्धार्थ शुक्ला का आखिरी गाना देख नहीं थमेंगे आंसू, इसमें भी अधूरी रह गई 'लव स्टोरी

7. रेखा
एवरग्रीन ऐक्ट्रेस रेखा साउथ इंडियन ऐक्टर्स के घर जन्मी थीं। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन रेखा जब 1 साल की थीं, तब ही उन्होंने तेलुगू मूवी Inti Guttu में छोटा सा रोल किया था। इसके बाद उन्होंने बड़ो होकर कई साउथ फिल्मों में काम किया।

8. ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या राय बच्चन की पहली फिल्म Iruvar थी, जो मणि रत्नम की तमिल मूवी थी। इसके बाद वो एक और तमिल मूवी ‘जींस’ में नजर आईं। यहां से शुरू हुआ उनका सफर बॉलिवुड पर जाकर खत्म हुआ और आज वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की फेमस ऐक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं।

9. कृति सेनन
कृति सेनन भी अपनी ऐक्टिंग और खूबसूरती से लोगों को दीवाना बना चुकी हैं। उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है। उन्होंने तेलुगू फिल्म से डेब्यू किया था, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी।

10. इलियाना डिक्रूज
इलियाना ने बॉलिवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्होंने तमिल मूवी Kedi से करियर की शुरुआत की थी। वो साउथ की फेमस ऐक्ट्रेसेस में से एक हैं।

error: Content is protected !!