छत्तीसगढ़ : बोर में गिरे पिहरीद के राहुल साहू के नाम पीएससी में प्रश्न पूछा गया, क्या था वह प्रश्न… जानिए…

रायपुर. पिहरीद गांव के बोर में गिरने वाले राहुल साहू का नाम अब पीएससी की परीक्षा में भी आ गया है. पिहरिद गांव के राहुल के संबंध में छग पीएससी ने परीक्षा में सवाल पूछा है.



छग पीएससी ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी व परिवहन उप निरीक्षक के पदों हेतु परीक्षा आयोजित की थी. परीक्षा में कुल चार सेट थे और प्रत्येक सेट में डेढ़ सौ प्रश्न थे. एक सेट के प्रश्न क्रमांक 119 में पूछा गया था कि छत्तीसगढ़ में राहुल साहू नाम की चर्चा किसलिए था ?

इस सवाल के 4 ऑप्शन थे. पहले ऑप्शन में बोरवेल में गिरने के कारण, दूसरे में अपहरण के कारण, तीसरे में उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण और चौथे ऑप्शन में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के कारण… इन ऑप्शन के सही जवाब थे, ‘बोरवेल में गिरने के कारण’.

आपको बता दें, 10 जून को राहुल 65 फिट गहरे बोर में गिर गया था, जिसे 105 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया था. इसे देश के सबसे बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन माना गया है.

इस हादसे में राहुल साहू के जज्बे की भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर लोगों ने तारीफ की थी और डॉक्टर ने चमत्कार बताया था, क्योंकि 105 घण्टे गहरे बोरवेल में होने के बाद भी राहुल की सेहत बिल्कुल ठीक थी.

error: Content is protected !!