CM BirthDay : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्म दिवस पर जिला स्तरीय नेत्र शिविर का आयोजन, छग शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष हुए शामिल, सैकड़ों लोगों को शिविर का मिला लाभ, कई जगहों पर फल वितरण किया गया

जांजगीर-चाम्पा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्म दिवस पर जिला स्तरीय नेत्र शिविर का आयोजन पामगढ ब्लॉक के भैसो मे हुआ संपन्न, जिसमे शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री रामकुमार पटेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. नेत्र जाँच शिविर में बीएमओ सौरभ यादव, जनपद के सीईओ आकाश ठाकुर एवं, नेत्र विभाग के कुर्रे सहित जिले के कई ब्लॉक के नेत्र विशेषज्ञों के द्वारा उपस्थित होकर 4 सौ लोगों की जाँच की गई.
इस मौके पर राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, घासी राम चौहान, मनोज खरे, अग्नि सिंह (सरपंच ), कल्याण बर्मन, प्रदीप बनर्जी, फिरत पटेल, रितेश निर्मलकर, लखु कश्यप, राधेश्याम नोर्गे, संजय गंधर्व, कृष्णा कुमार केंवट, श्रवण कश्यप, किशोर कुमार पटेल, अजित यादव राधेश्याम साहू, ओमप्रकाश यादव काशी निर्मलकर काशी केवट, रविन्द्र कुमार शर्मा ग्रामीणजन उपस्थित रहे.



नेत्र शिविर में आंख जांच कराने सैकड़ों महिलाएं और पुरुष उपस्थित रहे
यहां रामकुमार पटेल ने कहा कि जीवन में नेत्र का विशेष योगदान रहता है, जिनका नेत्र नहीं, उनका जीवन अंधकार के सामान होता है.
नेत्र के परीक्षण के बाद पता चलता है कि नेत्र में क्या समस्या है, नेत्र दान महा दान है, नेत्र की दान करने से की दृष्टि हीन ब्यक्ति को जीवन मिल सकता है.

भैसो गाँव में जिला स्तरीय नेत्र शिविर का आयोजन लगभग 5 वर्ष के नही हुआ था. इस शिविर मे पहुचे महिलाओ, पुरुष का नेत्र परीक्षण कर दवाई चस्मा का भी वितरण किया गया. शिविर मे पहुचे महिलाओ, पुरुष की संख्या लगभग,पंजीयनस्वाथ्य परीक्षण 400 के से ज्यादा लोगो ने नेत्र जांच की गई तथा सभी लोगो का नेत्र शिविर मे पहुचे महिलाओ पुरुष का आभार ब्यक्त किया ग्रामीणों ने बताया कि यह गर्व की बात है. मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर हमारे गांव में नेत्र शिविर लगा है, जिससे बुजुर्गों और वृद्व महिलाओं में खुशी का मौहोल था.

बताया कि आँख में किसी भी प्रकार के समस्या के लिए बिलासपुर जाना पड़ता है. यह जांच गांव में होने के कारण गांव में खुशी की लहर थी. साथ ही रामकुमार पटेल ने आज छ.ग.राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 61वाँ जन्मदिन अंधमुख बधिर स्कूल के बच्चों के साथ केक काटा गया औऱ बच्चों को फल वितरण किया गया. साथ ही वृद्धा आश्रम पामगढ़ में बुजुर्ग वृद्धा महिलाओं के लिए साथ भी केक काट कर फल वितरण किया गया.

error: Content is protected !!