JanjgirChampa : जैजैपुर क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाओं के बाद हटाए गए थाना प्रभारी, SI गोपाल सतपथी को भेजा गया बलौदा थाना, जैजैपुर विधायक के घर में हुई चोरी का अब तक खुलासा नहीं

जांजगीर-चाम्पा. जैजैपुर में विधायक केशव चन्द्रा के घर में 8 लाख की चोरी के मामले में पुलिस के हाथ खाली है. ऊपर से विधायक के निज सचिव के घर का भी ताला टूट गया. ऐसे में अब जैजैपुर पुलिस की कार्यप्रणाली कटघरे में खड़ी हो गई. लिहाजा, जैजैपुर थाना प्रभारी गोपाल सतपथी को हटा दिया गया और उन्हें बलौदा थाना भेजा गया है. वे बलौदा में टीआई के अंडर काम करेंगे.



जैजैपुर क्षेत्र में लगातार चोरी हो रही है. मामला तब और बड़ा हो गया, जब चोरों ने 19-20 जुलाई की रात विधायक केशव चन्द्रा के घर 8 लाख की चोरी की. क्षेत्र में लगातार चोरी हो रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ खाली थे. चोरी की पतासाजी में जैजैपुर पुलिस की रुचि नहीं दिख रही थी, लेकिन जब विधायक के घर में चोरी हुई, उसके बाद पुलिस हरकत में आई. फिर क्या था, विधायक के घर चोरी के खुलासे के लिए 25 पुलिसकर्मियों की टीम भी बना दी गई, लेकिन पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है.

विधायक ने मुद्दे को विधानसभा में उठाया, डीजीपी से भेंट की. विधायक के समर्थकों ने रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा और क्षेत्र में हो रही चोरियों के खुलासे के साथ ही जैजैपुर थाने में टीआई की पोस्टिंग करने की मांग की. विधायक ने 2 दिन पहले जांजगीर पहुंचकर एसपी से भी मुलाकात की थी. इन सब के बीच पुलिस, चोरों का सुराग जुटाने लगी थी, लेकिन अब चोरों ने जैजैपुर पुलिस को और बड़ी चुनौती दे दी है.

भोथीडीह गांव में विधायक के पीए तोषनारायण के घर के ताले टूट गए. अब तो स्वाभाविक था, लोगों का आक्रोश जैजैपुर पुलिस के खिलाफ और बढ़ गया. फिर क्या था, थाना प्रभारी SI गोपाल सतपथी को हटा दिया गया. इसकी मांग स्थानीय लोग कर भी रहे थे और थाना प्रभारी को नहीं हटाया गया था, लेकिन विधायक के घर चोरी के बाद उनके पीए के घर ताला टूटने के बाद कारर्वाई तो लाजिमी थी. सो, जैजैपुर थाना प्रभारी को बलौदा थाना भेज दिया गया है. वे बलौदा में टीआई के अंडर काम करेंगे.

फिलहाल, थाना प्रभारी SI गोपाल सतपथी का ट्रांसफर कर उन्हें थाने से हटाने और क्षेत्र में हो रही लगातार चोरी की घटनाओं की लोगों में खासी चर्चा है. लोग सवाल उठा रहे हैं, आखिर जैजैपुर क्षेत्र में चोरी की घटनाएं थम क्यों नहीं रही है ? क्या ये हालात जैजैपुर पुलिस की लचर पुलिसिंग से बने हैं ? अब देखने वाली बात है कि विधायक के घर में चोरी करने और उनके पीए के घर ताला तोड़ने वाले चोर, कब तक पुलिस की गिरफ्त में आ पाते हैं ?

 

शिक्षक को थप्पड़ मारने का भी लगा था आरोप
SI गोपाल सतपथी पर शिक्षक को थप्पड़ मारने का भी आरोप लगा था. शिक्षक ने एसपी से जांजगीर पहुंचकर शिकायत की थी. इस मामले में भी जैजैपुर पुलिस की किरकिरी हुई थी, क्योंकि शिक्षक शिकायत लेकर थाने पर पहुंचे थे, लेकिन थाना प्रभारी ने शिक्षक के साथ आरोपी जैसे व्यवहार कर जमीन पर बिठाने के साथ उन्हें थप्पड़ मार दिया था.

error: Content is protected !!