Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़: इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 56 छात्र मिले संक्रमित, स्कूल प्रशासन में मच गया हड़कंप

महासमुंदः छत्तीसगढ़ में एक फिर कोरोना तेजी से फैल रहा है। कुछ दिनों में अलग-अलग जिलों से मिलने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी बीच अब महासमुंद जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। बीते एक सप्ताह में सरायपाली के ग्राम छिंदपाली में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ाई कर रहे 56 छात्र कोरोना संक्रमित मिले है।

READ ALSO-  Janjgir Lady Awareness : कोरोनाकाल में लोगों को समझ आ गया पर्यावरण का महत्व : शशिकांता, बहेराडीह की महिलाओं ने पेड़-पौधों को राखी पहनाकर देशवासियों को दिया पर्यावरण संरक्षण का सन्देश, 'प्रकृति राखी त्योहार' में शामिल हुई स्कूली छात्राएं

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मचा है। सभी संक्रमित बच्चों को स्कूल में ही आईसोलेट किया गया है। वहीं अब प्रशासन ने एतिहात के तौर पर स्कूल को कंटेनमेंट जोन घोषित सभी बच्चों को घर जाने का निर्देश दिया है।

इधर स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल में संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए तीन डॉक्टरों की टीम को तैनात कर दिया है। डॉक्टरों की टीम छात्रों की देखभाल और आवश्यक दवाइयों देकर उपचार कर रही है।

READ ALSO-  अकेले बोर हो रहे हैं तो देखें अगस्त में रिलीज हो रहीं ये फिल्में और वेब सीरीज. देखना ना भूले..

वहीं स्थानीय प्रशासन ने अन्य सभी बच्चों को जो कोरोना संक्रमित नहीं हुए हैं, उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके घर वापस भेजने के निर्देश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ में 518 संक्रमितों की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 518 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने ये आंकड़े जारी किए। इसके साथ ही राज्य में सोमवार तक संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,66,421 हो गई है। बीते सोमवार को 11 हजार 371 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 518 कोरोना पॉजिटिव मिले।

error: Content is protected !!