Press "Enter" to skip to content

वेस्टइंडीज में आए ‘तूफान’ से हिला ‘बाबर’ का सिंहासन, ये भारतीय बनने वाला है 1 नंबर

ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग का ऐलान हुआ है जिसमें सूर्यकुमार दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. सूर्यकुमार ने दो पायदानों की छलांग लगाते हुए नंबर 2 पर कब्जा जमा लिया है और बड़ी बात ये है कि वो वर्ल्ड नंबर 1 बाबर आजम से महज 2 रेटिंग प्वाइंट दूर हैं. मतलब वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में अगर सूर्यकुमार एक और अच्छी पारी खेल लेते हैं तो उनका नंबर 1 पर आना मुमकिन है.

 

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग
आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग के मुताबिक बाबर आजम 818 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. सूर्यकुमार यादव 816 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मोहम्मद रिजवान 794 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं. एडेन मार्करम चौथे और डेविड मलान पांचवें नंबर पर हैं.

READ ALSO-  खुशखबरी! रक्षाबंधन के दिन सिर्फ 750 रुपए में भी मिलेगा LPG सिलेंडर, फटाफट कर ले बुकिंग...जानिए पूरी प्रक्रिया

 

सूर्यकुमार ने खेली धमाकेदार पारी
बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार पारी खेली थी. इस खिलाड़ी ने 44 गेंदों में 76 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. शानदार इनिंग की वजह से ही सूर्यकुमार की टी20 रैंकिंग में उछाल हुआ. बता दें वेस्टइंडीज सीरीज में सूर्यकुमार ओपनर के रोल में हैं. इसके बावजूद उन्होंने 4 छक्के और 8 चौकों से सजी पारी खेली. बता दें भारत को अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और टी20 मुकाबले खेलने हैं. अगर सूर्यकुमार यादव इन दोनों मुकाबलों में बड़ी पारियां खेल लेते हैं तो उनका नंबर 1 पर आना तय ही समझिए.

READ ALSO-  Asia Cup 2022: एशिया कप टीम सेलेक्शन से खुश नहीं हैं पूर्व चयनकर्ता, इस गेंदबाज को करना चाहते हैं शामिल..

 

 

क्योंकि बाबर आजम को अब सीधे एशिया कप में टी20 क्रिकेट खेलनी है. जिसका आगाज 27 अगस्त से यूएई में हो रहा है. फिलहाल पाकिस्तानी टीम नेदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद पाकिस्तानी टीम एशिया कप में 28 अगस्त को भिड़ेगी. मतलब जब बाबर आजम एशिया कप में उतरेंगे तो शायद उनके पास नंबर 1 की कुर्सी ना हो. वहीं सूर्यकुमार बतौर नंबर 1 टी20 बल्लेबाज के तौर पर उतरें.

READ ALSO-  5G India: इन शहरों में सबसे पहले आएगा 5G नेटवर्क! जानिए लॉन्च डेट...

 

error: Content is protected !!