Press "Enter" to skip to content

लालू के 15 राजनीतिक चेहरे! नीतीश बने ‘अर्जुन’ तो तेजस्वी को बनाया ‘कृष्णा’, पोस्टर का उद्देश्य दिल्ली की सत्ता पाने का संदेश

नई दिल्ली – सत्य पर असत्य की जीत के लिए रावण का दहन किया जाता है। 10 शीश वाले दसानन यानि रावण को बुराई को प्रतीक माना गया है। लेकिन राजनीतिक एक ऐसा दलदल माना जाता है। जहां नेताओं को किसकी छवि दे दी जाए अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। हालाही में दशहरा के मौके पर एक पोस्टर देखा जा रहा है जिसके रावण को किरदार बिहारी दिग्गज नेता लालू यादव को देखा जा रहा है। और तो और 15 सिर वाले लालू प्रसाद यादव क पोस्टर के जरिए आरजेडी ने कुछ अलग संदेश देने की कोशिश की है। यह पोस्टर आरजेडी के एक नेता ने लगवाया है। इतना ही नहीं इस पोस्टर को आरजेडी बिहार कार्यालय के ठीक सामने लगाया गया है।



READ ALSO-  Sonam Kapoor के पोस्ट प्रेगनेंसी वेट लॉस लुक देखकर बढ़ गई लोगों के दिलों की धड़कन, शेयर की तस्वीरें..

भाजपा के विरोध में दिख रहे तमाम दल

पोस्‍टर में लालू प्रसाद यादव के अलग-अलग सिर के रूप में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, शरद पवार, ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश ङ्क्षसह, अरङ्क्षवद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन सहित अन्य नेता शामिल हैं। महिला राजद की प्रदेश महासचिव पूनम राय ने इसे बनवाया है।

पोस्‍टर में लालू प्रसाद यादव के अलग-अलग सिर के रूप में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, शरद पवार, ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन सहित अन्य नेता शामिल हैं। महिला राजद की प्रदेश महासचिव पूनम राय ने इसे बनवाया है।

READ ALSO-  Telegram पर मैसेज को किसी एक समय के लिए शेड्यूल कर सकते हैं आप, जानें आसान तरीका

दिल्‍ली पर कब्‍जा कर लेने का संदेश

संदेश यह है कि ये सभी नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सत्ता पर कब्जा कर लेंगे। राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन और जदयू के चुनाव चिन्ह तीर की चर्चा करते हुए कहा गया है कि लालटेन की रोशनी में एक-एक तीर सही निशाने पर लगाया जाएगा।

प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री की भी तस्वीर

पोस्‍टर के एक हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भी तस्वीर है। मोदी के बारे में लिखा गया है कि वे किसी की नहीं सुनते। अपने मन की बात करते हैं। अमित शाह को इंसान से इंसान को लड़ाने वाला बताया गया है।

READ ALSO-  JanjgirChampa Arrest : नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

कृष्‍ण से की गई तेजस्‍वी यादव की तुलना

इस पोस्‍टर में तेजस्‍वी यादव को कृष्‍ण तो नीतीश कुमार को अर्जुन के रूप में दिखाया गया है। पोस्‍टर में तेजस्‍वी यादव, नीतीश कुमार से कह रहे हैं कि आपके साथ पहले के चक्र धारी और अब के लालटेन धारी हैं। इस बार दिल्‍ली फतह कर लेनी है।

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!