अमिताभ की ‘ऑनस्क्रीन बहन’ की टूटी थी पहली शादी, फिर शादीशुदा एक्टर से जोड़ा रिश्ता, नसीरुद्दीन से है खास रिश्ता

मुंबई. बॉलीवुड में कई दिग्गज एक्टर्स 40 सालों से भी ज्यादा लंबे समय से काम कर रहे हैं. कई अभिनेताओं ने अपने कोस्टार्स के बच्चों के साथ भी कई फिल्मों में किरदार निभाए हैं. अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह में ऑनस्क्रीन बहन बनीं सुप्रिया पाठक भी 3 दशकों से ज्यादा समय से एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं.



 

 

 

सुप्रिया पाठक की बेटी सना कपूर भी एक्ट्रेस बन गईं हैं. हाल ही में शनाया भी एक फिल्म में नजर आईं थीं. सुप्रिया पाठक ने पंकज कपूर से साल 1989 में शादी की थी. पंकज कपूर की भी ये दूसरी शादी थी. इससे पहले पंकज कपूर नीलिमा अजीम से शादी कर चुके थे. दोनों का एक बेटा शाहिद कपूर भी हो गए थे.

 

 

 

दोनों की टूट गई थी पहली शादी

 

इसके बाद पंकज और नीलिमा अजीम का तलाक हो गया. वहीं सुप्रिया पाठक की मां दीना पाठक ने अपने दोस्त के बेटे से महज 22 साल की उम्र में सुप्रिया की शादी करा दी थी. हालांकि सुप्रिया की भी पहली शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों ने जल्द ही तलाक ले लिया. तलाक के बाद सुप्रिया पाठक अपने करियर पर ध्यान देने लगीं. साल 1986 में फिल्म अगला मौसम की शूटिंग हो रही थी. इस फिल्म में पंकज कपूर के साथ सुप्रिया पाठक को भी कास्ट किया गया था. इस फिल्म के सेट पर ही दोनों की मुलाकात हुई. दोनों की दोस्ती हो गई.

 

 

फिल्म के सेट पर हुई थी मुलाकात

 

इसके बाद पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक अच्छे दोस्त बन गए. दोनों की दोस्ती गहरी हुई और प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली. पंकज कपूर नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आते थे और एनएसडी से पास होने के बाद अभिनय की दुनिया में काफी नाम कमा चुके थे. वहीं सुप्रिया पाठक की मां दीना पाठक भी एक एक्ट्रेस थीं. सुप्रिया पाठक की एक बहन भी हैं. जिनका नाम रत्ना पाठक है. पत्ना पाठक भी बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं और उन्होंने दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से शादी रचाई है. इस हिसाब से पंकज कपूर और नसीरुद्दीन शाह दोनों आपस में साड़ू भाई है. दोनों की पत्नियां आपस में सगी बहनें हैं. फैमिली गैदरिंग में अक्सर चारों को देखा जाता है.

error: Content is protected !!