IND vs AUS: इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा…पढ़िए

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे वनडे मुकाबले में स्टीव स्मिथ एकबार फिर फ्लॉप रहे। स्मिथ अपना खाता तक नहीं खोल सके और उनको हार्दिक पांड्या ने पवेलियन की राह दिखाई। भारतीय ऑलराउंडर ने स्मिथ की पारी का अंत महज तीन गेंदों में कर दिया। जीरो पर आउट होने के साथ ही स्मिथ के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।



स्मिथ के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग ऑर्डर में स्मिथ को छोड़कर हर बल्लेबाज ने डबल डिजिट में स्कोर बनाया। स्मिथ इकलौते बल्लेबाज रहे, जो डबल डिजिट में नहीं पहुंच सके। यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई बल्लेबाज जीरो पर पवेलियन लौटा है और टीम के बाकी सभी प्लेयर्स ने डबल डिजिट में स्कोर किया है। इस तरह से स्मिथ के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

पांचवीं बार हार्दिक का शिकार बने स्मिथ
हार्दिक ने स्मिथ को वनडे में यह 8 पारियों में 5वीं बार पवेलियन की राह दिखाई है। इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में स्मिथ को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले हार्दिक दूसरे गेंदबाज भी बन गए है। स्मिथ का सबसे ज्यादा बार शिकार इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद ने किया है। राशिद ने कंगारू बल्लेबाज का विकेट वनडे में छह बार झटका है।

रनों के लिए पूरे दौरे पर तरसे स्मिथ
स्टीव स्मिथ का बल्ला इस पूरी सीरीज में खामोश ही रहा है। पहले वनडे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका था और वह महज 22 रन बनाकर चलते बने थे। वहीं, टेस्ट सीरीज में भी स्मिथ बल्ले से रंग नहीं जमा सके थे। कंगारू ओपनर एक बार भी पचास का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहा था।

error: Content is protected !!