SSC CHSL Result 2023: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट यहां होगा जारी, चेक करें पूरी डिटेल

नई दिल्ली. SSC CHSL Result 2023: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है. इसको लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. रिजल्ट की घोषणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी. इसके साथ ही आयोग की वेबसाइट पर कट ऑफ अंक भी जारी कर दिया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के अलावा डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए लॉगिन डिटेल की आवश्यकता होगी.



 

 

 

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा का आयोजन 9 मार्च से 21 मार्च 2023 तक देशभर के परीक्षा केंद्रों में किया गया था. इसके बाद 31 मार्च को प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी. अभ्यर्थियों को इस पर आपत्ति दर्ज करने का समय दिया गया था. अब सभी आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट अप्रैल के आखिरी सप्ताह में घोषित किया जा सकता है. हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

 

 

 

टियर 2 की होगी योग्यता

टियर 1 परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी ही टियर 2 परीक्षा में शामिल होने के योग्य होंगे. टियर 2 परीक्षा का आयोजन 26 जून 2023 को किया जाएगा.

 

 

कितनी जाएगी कटऑफ

टियर 1 परीक्षा में जनरल की कटऑफ 130 से अधिक, ओबीसी की 125, ईडब्ल्यूएस की 120, एससी की 110 और एसटी की 100 नंबर तक कटऑफ पहुंचने की उम्मीद है. SSC CHSL 2023 भर्ती के माध्यम से 4500 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

error: Content is protected !!