इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने T20I में रचा इतिहास, रोहित शर्मा का World Record तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली…देखिए रिकॉर्ड

दूसरे टी-20 में भी पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 38 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. दूसरे टी-20 में बाबर आजम (Babar Azam World Record) ने कमाल कर दिखाया. टी-20 इंटरनेशनल में बाबर ने अपने करियर का तीसरा शतक ठोककर धमाका कर दिया. बाबर ने 58 गेंद पर 101 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में बाबर ने 11 चौके और 3 छक्के लगाए.



उनका स्ट्राइक रेट 174.14 का रहा. हाल के समय में बाबर के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें होती रही है. लेकिन दूसरे टी-20 में पाकिस्तानी कप्तान ने धमाकेदार अंदाज में बैटिंग कर महफिल लूट ली. बाबर की पारी के दम पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 192 रन बनाए जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक बार फिर कहर बरपाया औऱ कीवी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. हारिस रऊफ ने एक बार फिर अपना मायाजाल बिछाया और 4 विकेट लेने में सफल रहे.

बाबर का करिश्मा
टी-20 इंटरनेशनल में शतक लगाने बाबर ने विश्व क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों को चुनौती दी है. बता दें कि T20I में सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा ने लगाए हैं. रोहित ने 4 शतक लगाए हैं. वहीं, अब बाबर ने 3 शतक लगाकर यह एहसास करा दिया है कि आने वाले समय में वो टी-20 इंटरनेशनल में रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वहीं, अबतक 3 शतक कई खिलाड़ियों ने लगाए हैं. सूर्यकुमार यादव, कॉलिन मुनरो, एस डाविजी, ग्लेन मैक्सवेल के नाम भी टी-20 इंटरनेशनल में

T20I में 3 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले कप्तान
बाबर ने टी-इंटरनेशनल में 3 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं. उनके अलावा किसी दूसरे कप्तान ने 3 शतक T20I में नहीं लगाए हैं. इससे पहले बाबर ने साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ, फिर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में शतक लगाने का कमाल कर दिखाया था. रोहित ने बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में 2 शतक लगाए हैं.

टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
अब बाबर टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर ने ओवरऑल टी-20 में कुल 9 शतक लगाने में सफल हो गए हैं. वहीं, क्रिस गेल ने टी-20 में कुल 22 शतक ठोके हैं. बाबर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी हैं.

error: Content is protected !!