Rohit की कप्तानी में पूरा होगा SA की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना, Gavaskar ने बताया क्यों है भारत के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को भारत ने घर में घुसकर हार का स्वाद चखाया है। हालांकि, साउथ अफ्रीका इकलौता ऐसा किला है, जो टीम इंडिया ने अब तक भेद नहीं सकी है।



रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार भारतीय टीम के पास इतिहास बदलने का सुनहरा मौका होगा। भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर का भी यही मानना है। गावस्कर ने बताया है कि क्यों टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इस बार फेवरेट भी होगी।

टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका
सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “बिल्कुल, आप साउथ अफ्रीका की टीम को देखिए। वह अपने दो प्रमुख तेज गेंदबाजों के बिना खेलेंगे। ना ही एनरिक नॉर्टजे हैं और ना ही रबाडा। इसका मतलब यह है कि इंडियन बैटिंग लाइनअप अगर थोड़ा संभलकर और दिमाग से खेले, तो वह 400 से उससे ज्यादा का स्कोर बिना किसी परेशानी के आसानी से खड़ा कर सकते हैं।”

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “हां, शुरुआत में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल होता है, जब गेंद में चमक और बाउंस होता है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट इसी को कहते हैं। इसी वजह से आपके पास पांच दिन होते हैं। भारत को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। अगर वह 300 से 500 के बीच में स्कोर बनाते रहेंगे, तो वह अपने गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका को दोनों ही पारियों में समेटने का मौका देंगे।”

2018 में फिसल गया था मौका
गावस्कर ने कहा कि भारत के पास साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का यह सबसे बढ़िया मौका होगा। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि भारत के पास इस बार सबसे अच्छा चांस है। 2018 में मुझे लगा था कि टीम इंडिया को जीतना चाहिए था। दो साल पहले टीम के पास बेस्ट लाइनअप था, लेकिन 2018 में टीम सीरीज जीतने का मौका गंवा बैठी थी।”

error: Content is protected !!