IND vs ENG सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का हल्ला बोल, Team India ने बनाया छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड; ऐसा करने वाली बनी दुनिया की पहली टीम

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रोहित की पलटन ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वो कारनामा कर दिखाया है, जो आजतक कोई भी टीम नहीं कर सकी है। ध्रुव जुरैल की 90 रन की शानदार पारी के बूते भारतीय टीम पहली इनिंग में 307 रन बनाने में सफल रही।



टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
दरअसल, भारतीय टीम ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ खेले जा रही टेस्ट सीरीज में अब तक कुल 52 छक्के जड़ दिए हैं, जो एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। रोहित की सेना टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक सीरीज में 50 से उससे ज्यादा सिक्स लगाने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 47 छक्के जमाए थे।

एक सीरीज में सर्वाधिक सिक्स
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में एक और नायाब रिकॉर्ड बना है। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगने का विश्व रिकॉर्ड भी कायम हुआ है। इस सीरीज में अब तक 75 सिक्स लग चुके हैं। इससे पहले, साल 2023 में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में 74 छक्के लगे थे।

ध्रुव जुरैल ने खेली धांसू पारी
टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 307 रन बनाकर ऑलआउट हुई। ध्रुव जुरैल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 90 रन की यादगार पारी खेली। हालांकि, ध्रुव अनलकी रहे और वह अपना पहला टेस्ट शतक पूरा नहीं कर सके। ध्रुव ने कुलदीप यादव के लिए साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 76 रन की पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल रही।

error: Content is protected !!