JanjgirChampa Fraud FIR : 3 लोगों से फॉरेस्ट गार्ड और पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम 10 लाख 98 हजार की धोखाधड़ी का मामला, ठगी करने वाले पति-पत्नी सहित बेटे के खिलाफ FIR दर्ज

जांजगीर-चाम्पा. शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के लोहर्सी गांव के तीन लोगों से फॉरेस्ट गार्ड, पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी करने वाले पति, पत्नी सहित बेटे अभिषेक उर्फ आसीम खान, रेहाना खान, मोइन खान के खिलाफ IPC की धारा 420, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है.



पुलिस के मुताबिक, लोहर्सी गांव के भागवत प्रसाद पटेल ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि कोरबा निवासी अभिषेक उर्फ आसीम खान, नौकरी लगाने के नाम पर उसे झांसे में लिया और बेटे मुकेश पटेल की फॉरेस्ट गार्ड में नौकरी लगाने के नाम पर 7 लाख की मांग की. इसके बाद 26 नवंबर 2020 से 23 जनवरी 2021 के तक उसकी पत्नी रेहाना और उसके बेटे मोइन खान के नंबर पर फोन पे के माध्यम से 6 लाख 98 हजार दिया. बाद में नौकरी नहीं लगने पर रुपये की मांग करने पर रुपये नहीं लौटाया.

इन दौरान उसे जानकारी हुई कि गांव के अन्य लोग रामकीर्तन कश्यप से उसके पुत्र नरेश कश्यप को पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 2 लाख रुपये, दीनदयाल कश्यप से भी उसके पुत्र कृष्ण कुमार कश्यप को पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 2 लाख रुपये लेकर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी की है. इस तरह कुल 10 लाख 98 हजार 5 सौ रुपये की धोखाधड़ी की गई है.

फिलहाल, मामले में शिवरीनारायण पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले पति अभिषेक उर्फ आसीम खान, उसकी पत्नी रेहाना, उसके बेटे मोइन खान के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है और जांच की जा रही है.

error: Content is protected !!