UPSC CSE Topper: माता-पिता को खोकर भी नहीं डगमगाए अनिमेष के कदम, यूं बने UPSC के सेकेंड टॉपर

यूपीएससी ने सिविल सर्विस परीक्षा का रिजल्ट (UPSC CSE Result) जारी कर दिया है. जिसमें लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. वहीं, दूसरे स्थान पर ओड़िसा से ताल्लुक रखने वाले अनिमेष प्रधान (Animesh Pradahn) रहे हैं. जहां आदित्य ने आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान इस परीक्षा को क्रैक किया है तो वहीं, अनिमेष भी आईओसीएल में कर्मचारी हैं.



12वीं में भी आए थे शानदार नंबर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनिमेष प्रधान पहले ओडिशा लोक सेवा परीक्षा पास कर चुके हैं. साल 2021 में उन्होंने एनआईटी राउरकेला (NIT Rourkela) से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की. इसके अलावा उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा तालचेर के कलिंग डीएवी स्कूल से प्राप्त की है. 12वीं क्लास में अनिमेष 98.4% अंकों के साथ पास हुए थे. अनिमेष के पिता कॉलेज के प्रधानाचार्य थे. उनका 2017 में निधन हो गया था. जबकि उनकी मां का भी पिछली जनवरी में निधन हो गया था. अनिमेष की बहन हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं. यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा में अनिमेष ने दूसरी रैंक प्राप्त कर अपने सपनों को पंख दिए हैं।

सीएम ने दी बधाई

वहीं, ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी राज्य के उम्मीदवारों को बधाई दी, जिन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास की है. सीएम ने उम्मीदवारों के उज्जवल भविष्य की कामना भी की.

ये रही टॉपर्स लिस्ट

1 – आदित्य श्रीवास्तव
2 – अनिमेश प्रधान
3 – डोनुरु अनन्या रेड्डी
4 – पी के सिद्धार्थ रामकुमार
5 – रूहानी
6 – सृष्टि डबास
7 – अनमोल राठौड़
8 – आशीष कुमार
9 – नौशीन
10 – ऐश्वर्यम प्रजापति

error: Content is protected !!