क्या आप भी है Cold Coffee के दीवाने, एक बार बनाएं हमारी स्टाइल में भूल जाएंगे कैफे की कॉफी का स्वाद; जानें विधि?

हमारे देश में चाय और कॉफी लवर्स की कमी नहीं है। इनके बाद आते हैं कोल्ड कॉफी ( Cold Coffee ) पीने वाले लोग…कोल्ड कॉफी का क्रेज़ भी इन दिनों लोगों के बीच खूब बढ़ा है। या यूं कहें कि महंगे कैफे में बैठकर कोल्ड कॉफी की चुस्कियां लेना, फैशन का हिस्सा बनते जा रहा है। कैफेज़ में कॉफी इतनी महंगी मिलती है कि लोगों की जेब खाली हो जाती है। अगर आप भी कोल्ड कॉफी लवर हैं लेकिन उसका बिल देखखर आपका पसीना छूटता है तो हम आपके लिए लाये हैं कोल्ड कॉफी की रेसिपी। इसे बनाने के लिए आपको ज़्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। कोल्ड कॉफी घर पर बनाना बेहद आसान होता है।या यूं कहें कुछ ही मिनटों में आप यह ड्रिंक तैयार कर सकते हैं।इसे बनाने के लिए आपको ज़्यादा सामग्री की ज़रूरत भी नहीं है, बस दूध और कॉफ़ी से भी आप कोल्ड कॉफ़ी तैयार कर सकते हैं। लेकिन अगर उसके ऊपर आइसक्रीम मिल जाए तो उसका स्वाद यकीनन बढ़ जाएगा। तो, चलिए जानते हैं कोल्ड कॉफी की रेसिपी?



 

कोल्ड कॉफी बनाने के लिए सामग्री: Ingredients for making cold कॉफ़ी

2 चम्मच कॉफी, बर्फ के कुछ टुकड़े, 1 गिलास दूध, चॉकलेट सिरप, आइसक्रीम (अपनी पंसद का कोई भी )

कोल्ड कॉफी बनाने की विधि: How to make Cold Coffee in Hindi

पहला स्टेप:
कोल्ड कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सर जार में 2 चम्मच कॉफी के डालेंगे। उसके बाद उसमें बर्फ के कुछ टुकड़े और 1 गिलास ठंडा दूध डालेंगे।अब इन्हें मिक्सर में एकदम बारीक ग्राइंड कर लेंगे।

दूसरा स्टेप: अब आगे के स्टेप में इस कॉफी को एक बड़े कांच के गिलास में निकालने से पहले इसमें चॉकलेट सिरप डाल देंगे। अब उसके बाद इसमें कॉफी डालेंगे। कॉफी के ऊपर आप आइसक्रीम डालें। आपकी कोल्ड कॉफी तैयार है

तीसरा स्टेप: अगर आपको आइसक्रीम नहीं डालना है तो आप कॉफी के ऊपर कुछ कॉफी छिड़क दीजिए। इससे पीने का स्वाद बढ़ जाता है

error: Content is protected !!