कौन है जसीन अख्तर? बाबा सिद्दीकी मर्डर केस का वो आरोपी जिसका पंजाब से हरियाणा तक फैला है नेटवर्क..

जालंधर के शंकर गांव का जसीन अख्तर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का चौथा आरोपी है, जिस पर हत्या, लूट और हथियारों की लूट जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं. DSP सुखपाल सिंह के मुताबिक, आरोपी पर पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग थानों में 9 मामले दर्ज हैं. मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है.



 

 

पंजाब के जालंधर जिले के शंकर गांव का निवासी मोहम्मद जसीन अख्तर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का चौथा आरोपी है. इस मामले में नई जानकारी देते हुए नकोदर के डीएसपी सुखपाल सिंह ने खुलासा किया कि अख्तर पर पहले से ही कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या, लूट और हथियारों की चोरी के संगीन आरोप शामिल हैं.

 

 

जानकारी के मुताबिक, जसीन अख्तर पर अलग-अलग थानों में कुल मिलाकर 9 मामले दर्ज हैं. इन मामलों की गंभीरता को देखते हुए पंजाब के अलावा हरियाणा में भी उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

 

 

 

2022 में जसीन को किया गया था अरेस्ट
2022 में जसीन अख्तर को जालंधर पुलिस ने पहली बार गिरफ्तार किया था, लेकिन उसके बाद से वह अपने गांव नहीं लौटा है. इस स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है. मुंबई पुलिस इस हत्याकांड की जांच में खास भूमिका निभा रही है और उन्होंने इससे संबंधित कई अहम सुराग भी जुटाए हैं.

 

 

पंजाब से हरियाणा तक फैला है नेटवर्क
हाल ही में मुंबई पुलिस की एक टीम ने जालंधर का दौरा कर यहां की पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है. जसीन अख्तर के अपराधों की जड़ें पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों तक फैली हुई हैं, जिससे यह साफ होता है कि उसका अपराधी नेटवर्क काफी बड़ा और संगठित है.

 

 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है जसीन
पंजाब पुलिस के दस्तावेजों के मुताबिक, वह लारेंस बिश्नोई गैंग से भी जुड़ा हुआ है. जसीन ने विक्रम बराड़ के कहने पर पंजाब में दो डेरा प्रेमियों की रेकी भी की थी. सूत्रों के मुताबिक, जसीन अख्तर सीधे लारेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में रहता था और विशेष एप के माध्यम से उनसे बातचीत करता था.

 

 

पुणे के सौरभ महाकाल से भी कॉन्टेक्ट
मोहम्मद जसीन अख्तर का संबंध पुणे के गैंगस्टर सौरभ महाकाल से भी है. सौरभ महाकाल पुणे का वही गैंगस्टर है, जिससे मुंबई पुलिस ने सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकी भरे चिट्ठी भेजने के मामले में पूछताछ की थी. पहले आपराधिक मामले में गिरफ्तार करने वाले पंजाब पुलिस के अधिकारी ने जसीन अख्तर के बारे में इंडिया टुडे से बातचीत की और बताया कि सौरभ महाकाल जसीन के घर पर आकर ठहरा भी था.

error: Content is protected !!