पुरुषों की सेक्सुअल पावर के लिए रामबाण है यह पत्ता, स्वाद के साथ मिलते हैं कई फायदे.. पढ़िए

अरबी की सब्जी ज्यादा लोगों को पसंद नहीं होती, लेकिन अरबी के पत्तों के पकोडे़ का स्वाद आप कभी नहीं भुला पाएंगे. वहीं, अगर आप इसके पत्तों के फायदे जान लेंगे तो भी कभी खाने से मना नहीं कर पाएंगे. दरअसल, अरबी उर्फ घुइयां के पत्तों में कई तरह के पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं. इसे साफ तौर पर आप एक दवा की तरह से भी मान सकते हैं. बताया जाता है कि इन पत्तों में विटामिन ए, बी, सी, कैल्शियम, पोटैशियम और एंटी-ऑक्सीडेंट होतै हैं, जो आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद हैं.



 

 

बताया जाता है कि अरबी के पत्ते पुरुषों की यौनशक्ति बढ़ाने का भी काम करते हैं. इनमें सेक्सुअल समस्याओं का समाधान भी है और नपुंसकता से निजात दिलाने की ताकत भी. अरबी के पत्ते सेक्सुअल पावर तो बढ़ाते ही हैं, साथ ही वीर्यवर्धक भी होते हैं. कैसे करना होगा सेवन
जानकारी के मुताबिक, नपुंसकता दूर करनी है तो पहले उबले पत्तों में नमक मिलाएं और इसका सेवन करें. इससे आपकी बॉडी की कई समस्याएं सही हो सकती हैं.

 

इसके फायदे इस प्रकार हैं

1. आंखों के लिए फायदेमंद
बताया जाता है कि अरबी के पत्तों में विटामिन ए भरपूर मात्रा में होता है. इससे आंखों को खूब फायदा मिलेगा और आंखों की मांसपेशियों को मजबूती मिलेगी.

 

2. जोड़ों के दर्द के लिए भी फायदेमंद
जोड़ों के दर्द की शिकायत है तो रोजाना अरबी पत्ते खाने चाहिए. इससे दर्द में काफी राहत मिलती है.

 

3. ब्लड प्रेशर रहता है कंट्रोल में
अरबी के पत्ते का सेवन रक्तचाप नियंत्रण के लिए भी अच्छा माना जाता है. तनाव भी कम कर सकता है.

 

4. वजन भी हो सकता है कम
अरबी के पत्ते वजन कम करने के लिए भी फायदेमंद हैं. क्योंकि इनमें फाइबर मौजूद होता है जो मेटाबॉलिज्म को एक्टिव करता है. इससे वजन कंट्रोल रखा जा सकता है.

 

5. पेट की शिकायतें भी होती हैं दूर
पेट से जुड़ी परेशानी के लिए भी अरबी के पत्ते बहुत फायदा करते हैं. इसके लिए आपको पत्‍ते को डंठल के साथ पानी में उबाल लें. फिर, पानी में घी मिला लें और 3 दिन तक दिन में दो बार पिएं.

error: Content is protected !!