Dussehra 2023: दशहरे पर करें अपराजिता के फूलों से ये उपाय, हमेशा भरा रहेगा धन भंडार

नई दिल्ली. हिंदू धर्म में दशहरे का त्योहार विशेष महत्व रखता है। शारदीय नवरात्रि की 9 दिनों के बाद दशहरे का त्योहार मनाया जाता है। ऐसे में यदि आप दशहरा के शुभ अवसर पर अपराजिता के फूल के यह उपाय करते हैं, तो आपको धन लाभ हो सकता है।



भाग्य वृद्धि के उपाय
भगवान शिव की पूजा में भी अपराजिता के फूलों का विशेष रूप से प्रयोग किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इन फूलों का विशेष महत्व है। ऐसे में दशहरे के दिन नहाते समय पानी में पांच अपराजिता के फूल मिलाकर नहाने से व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि हो सकती है।

तिजोरी में रखें ये फूल
दशहरे के दिन मां लक्ष्मी को पूजा के दौरान उन्हें अपराजिता के फूल अर्पित करें। इसके बाद इन फूलों को अपनी तिजोरी या धन के स्थान पर रख दें। इस उपाय को करने से तिजोरी कभी खाली नहीं होती है। साथ ही आप दशहरे के दिन चंद्रमा को भी अपराजिता के फूल अर्पित करें। इससे जीवन में सुख-शांति बनी रहती है।

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा
दशहरे के दिन घर के ईशान कोण में किसी बर्तन में अपराजिता के फूलों को डालकर रख दें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। और गृह-क्लेश जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

आर्थिक तंगी से मिलेगी राहत
यदि आप दशहरे के दिन घर में श्री यंत्र स्थापित कर रहे हैं, तो उसके पास अपराजिता के फूल जरूर रखें। इससे साधक को विशेष लाभ मिल सकता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।

error: Content is protected !!