जांजगीर-चाम्पा

रोजगार मेला 23 फरवरी को, मेले में प्रतिष्ठित निजी प्रतिष्ठानों द्वारा 652 पदों के लिए होगी भर्ती प्रक्रिया

Share on-

जांजगीर-चांपा. संकल्प परियोजना अंतर्गत रोजगार मेला का आयोजन 23 फरवरी को शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था डभरा में किया गया है, जिसमें कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवा एवं शिक्षित बेरोजगार महिला एवं पुरुषों को रोजगार में नियोजन का अवसर मिलेगा. मेला में स्थानीय एवं अन्य राज्य के निजी प्रतिष्ठान सहभागिता करेंगे. रोजगार मेले में निजी क्षेत्र के नियोजको द्वारा 652 पदो पर भर्ती की प्रक्रिया की जावेगी.

सहायक संचालक जिला कौसल विकास प्राधिकरण मयंक शुक्ला ने बताया कि स्थानीय नियोजन के लिए साक्षात्कार मेला स्थल में नियोजको द्वारा किया जावेगा. राज्य के बाहर नियोजन के इच्छुक युवाओं के लिए भी पंजीयन किया जावेगा. पंजीयन पश्चात पात्र युवाओं के वर्चुवल इंटरव्यू के लिए निजी प्रतिष्ठानों द्वारा तिथि तय की जावेगी।

ये भी पढ़ें-  रोजगार मेला, 171 युवाओं का चयन, युवाओं ने बड़ी संख्या में लिया हिस्सा

इन पदो पर होगी भर्ती –

सेल्स ऑफिसर एग्रीक्लचर, सेल्स इक्जीक्यूटीव, सिक्यूरीटी गार्ड, सुपरवाइजर, काउंसलर, टेक्नीशियन (इलेक्ट्रीकल एवं आटोमोटीव), नर्सिंग असीस्टेंट, स्टॉफ नर्स एवं ट्रेनर के कुल 652 पदो पर भर्ती के लिए प्रक्रिया की जाएगी। भर्ती के लिए 8वीं पास से लेकर स्नात्तकोत्तर डिग्री योग्यता वाले अभ्यर्थि आवेदन कर सकते है।

कौशल विकास कार्यक्रम – आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं को 10,600 रुपये स्टाइपन

मारुति सुजुकी मोटर्स गुजरात द्वारा कौशल विकास कार्यक्रम अंतर्गत 02 वर्षों के लिए 10,600 रुपये स्टाइपन के साथ एनसीवीटी (आई.टी.आई.,आटोमोटीव मेन्यूफेक्चरिंग के समकक्ष) प्रमाणीकरण के साथ सकते है। विशेष रुप से रोजगार वंचित ग्रामीण युवा इसके लिए पंजीयन करा सकते हैं। यह पद 18 से 20 वर्ष आयु वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए है। न्यूनतम 55 प्रतिशत अंको के साथ 10वीं पास युवा पात्र होंगें। चयनित अभ्यर्थियों को भोजन एवं आवास की व्यवस्था, चिकित्सा बीमा की सुविधा कंपनी द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी। इच्छुक युवा अपना पंजीयन रोजगार मेला स्थल में करा सकते है। पंजीयन उपरांत लाईवलीहुड कॉलेज जांजगीर में तिथि नियत कर संबंधित फर्म द्वारा साक्षात्कार एवं चयन की प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मारी, बाइक सवार युवक की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Share on-

Advertisment

error: Content is protected !!