Press "Enter" to skip to content

IPL 2022 : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने बढ़ाई बीसीसीआई की चिंता, क्या फिर से विदेश में होगा आईपीएल ?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर एक बार फिर से कोरोना के संकट मंडरा रहा है। आईपीएल 2020 का आयोजन कोविड-19 के कारण यूएई में हुआ था। अगले साल 2021 में टूर्नामेंट शुरू तो भारत में हुआ, लेकिन बायो-बबल में कोविड-19 मामले आने के बाद उसे 30 मैच के बाद रोक दिया गया था। फिर सितंबर-अक्टूबर में यूएई में दूसरे चरण का आयोजन हुआ था। अब फिर से ऐसा लग रहा है कि 2022 में भी कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट भारत से बाहर हो सकता है।

पिछले साल बीसीसीआई को टी20 वर्ल्डकप का भी आयोजन यूएई-ओमान में करना पड़ा था। भारत में एक बार फिर कोविड-19 की स्थिति बिगड़ती जा रही है और देश में प्रतिदिन एक लाख से अधिक मामले आ रहे हैं। भारत में कई राज्यों में कोरोना के कारण स्थिति खराब है। संक्रमण का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है। बीसीसीआई पहले ही कई घरेलू टूर्नामेंट रद्द कर चुका है और कोविड का असर अब आईपीएल 2022 पर भी पड़ने वाला है

READ ALSO-  IPL 2022 : क्या IPL में खेलते हुए नज़र आएंगे Joe Root? Mega Auction से पहले खुद किया खुलासा...

भारत में ही आईपीएल का आयोजन कराना चाहता है बोर्ड
बीसीसीआई को उम्मीद है कि आने वाले महीनों में स्थिति ठीक हो जाएगी, लेकिन अगर स्थिति बिगड़ती है तो वह टूर्नामेंट को विदेश ले जाने के लिए तैयार है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल बीसीसीआई टूर्नामेंट को भारत में कराने के बारे में ही सोच रहा है। इंडिया टुडे ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “हम सभी विकल्प तलाश रहे हैं जिसमें विदेश में आईपीएल भी शामिल है, लेकिन हमारा ध्यान भारत में आईपीएल की मेजबानी सुनिश्चित करने पर है। अभी हमारी प्राथमिकता खिलाड़ियों की नीलामी है, हम जल्द ही फैसला करेंगे।”

READ ALSO-  ग्लेन मैक्सवेल ने खेली बीग बैश लीग इतिहास की सबसे बड़ी पारी, 64 गेंदों पर ठोक डाला 154* रन

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
टीम इंडिया को आईपीएल के आयोजन से पहले वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी करनी है। आईपीएल के संबंध में अंतिम निर्णय दोनों टीमों के खिलाफ सीरीज के बाद ही लिया जा सकता है। आईपीएल 2022 के लिए बोर्ड बड़ी नीलामी की मेजबानी करने वाला है। चूंकि यह एक बड़ी नीलामी है, इसलिए यह दो दिन का होगा। क्रिकबज के अनुसार, नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है।

READ ALSO-  एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ का अवार्ड जीतने वाले 10 खिलाड़ी

मुंबई में भी हो सकते हैं आईपीएल के सारे मैच
इससे पहले क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि बीसीसीआई कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर आईपीएल को सिर्फ मुंबई में करा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि बीसीसीआई अभी दो विकल्पों पर विचार कर रहा है। पहला- 10 टीमों के साथ 10 मैदानों पर मैच और दूसरा 10 टीमों के साथ मुंबई के तीन मैदानों पर मैच। अब देखना है कि बीसीसीआई कोरोना काल में आईपीएल को लेकर क्या फैसला लेता है।