पिकनिक मनाने गए 7 दोस्त, जलप्रपात में डूबने से 4 की मौत, CM ने की मदद की घोषणा..

सिंगरौली। छत्तीसगढ़ में कोरिया के रमदहा वाटरफॉल में बड़ा हादसा हुआ है। यहां पर मध्य प्रदेश से आए 7 पर्यटक डूब गए। इस वजह से इलाके में हड़कंप मच गया है। सभी लोग कोरिया जिले में स्थित रमदहा जलप्रपात पर पिकनिक मनाने गए थे।



इनमें से 4 लोगों के शव बरामद कर लिया गया है। इनमें अभय सिंह (24 वर्ष) पिता योगेंद्र सिंह, रत्नेश सिंह (25 वर्ष) पिता योगेश सिंह, ऋषभ सिंह पिता अनिल सिंह और एक अन्य शामिल हैं। 2 अब भी लापता है। वहीं एक युवती को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर है। मामला कोटाडोल थाना थाना क्षेत्र का है।

सीएम ने की सहायता राशि देने की घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर चर्चा की। उन्होंने सिंगरौली के नागरिकों को छत्तीसगढ़ के रमदहा फाल में हुई दुखद दुर्घटना में मृत्यु के संबंध में चर्चा की।

साथ ही फॉल में रह गए लोगों को ढूंढने के लिए चल रहे ऑपरेशन को और तेज करने को लेकर बात की। सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने और घायल का इलाज कराने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से सिंगरौली जिले के बैढ़न के रहने वाले कुछ लोग रविवार को छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के भरतपुर ब्लॉक के रमदहा जलप्रपात पर पिकनिक मनाने गए थे। सभी लोग आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

दोपहर 12 बजे के आसपास सभी लोग नहाने के लिए पानी में उतर गए। इस दौरान अचानक पानी का जलस्तर बढ़ने लगा। घटना के वक्त आसपास कुछ लोग मौजूद थे।

उन्होंने अपने स्तर पर रेस्क्यू किया। बाद में सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। अब तक 4 डेडबॉडी निकाली जा चुकी है, बाकी 2 लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

error: Content is protected !!