Press "Enter" to skip to content

World Record of Longest Hair: अजब-गजब! 40 साल से नहीं कटवाए बाल! बालों लंबाई और वजन जानकर… दंग रह जाएंगे आप…पढ़िए

नई दिल्ली. दुनिया में एक से बढ़कर एक अजूबे हैं। हर तरह के अजूबों और टैलेंट्स को गिनीज बोक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल किया जाता है। हाल ही में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में के महिला का नाम दर्ज किया गया है। हैरानी वाली बात तो ये है कि महिला नाम उसके लंबे बालों की वजह से दर्ज किया गया है।



मिली जानकारी के अनुसार इस महिला ने पिछले 40 सालों से अपने बाल नहीं कटवाए हियँ और इसे लगातार बढ़ा रही है। अब आपके मन में कई तरह के सवाल आए होंगे जैसे कि ये महिला कौन है ? ये अपने बालों को मैंटेन कैसे करती होगी? इसके बालों का वजन कितना हो गया होगा? तो चलिए हम आपकोइसके जवाब देते हैं।

READ ALSO-  SBI ने ग्राहकों को चेताया, इस काम में भूलकर भी ना करें देरी, हो सकता है नुकसान. पढ़िए..

कौन है ये महिला?

दरअसल, 40 सालों से अपने बाल बढ़ाने वाली इस महिला का नाम आशा मंडेला है, जो कि फ्लोरिडा के क्लेरमोंट की रहने वाली हैं। उनकी उम्र 60 साल है। आशा मंडेला ने इंटरव्यू में कहा था कि, “मैं अपने बालों को अपना शाही मुकुट मानती हूं।” गिनीज वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने 2009 में भी सबसे लंबे ड्रेडलॉक बालों का रिकॉर्ड बनाया था।

ड्रेडलॉक को लॉक्स या ड्रेड के रूप में भी जाना जाता है। आपने देखा होगा कि साधुओं और कई लोगों के बाल रस्सी जैसे दिखते हैं जिन्हें खास तरीके से बनाया जाता है। उन्हें ड्रेडलॉक कहते है।

READ ALSO-  JanjgirNaila Durga Utsav : अक्षरधाम की तरह 100 फीट ऊंचे और चौड़ा पंडाल बना, स्वर्णकमल में विराजित होंगी 35 फीट ऊंची दुर्गा प्रतिमा, तृतीया से होंगे दुर्गा प्रतिमा के दर्शन, छग के अलावा दूसरे राज्यों से भी आते हैं श्रद्धालु, दुर्गा उत्सव में और क्या आकर्षण के केंद्र होंगे, पूरी खबर पढ़िए...

अब 110 फीट हो गई बालों की लंबाई

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार त्रिनिदाद और टोबैगो द्वीप से अमेरिका के न्यूयॉर्क जाने के बाद आशा ने करीब 40 साल पहले अपने बालों को बढ़ाना शुरू किया था। 11 नवंबर 2009 को आशा मंडेला के बालों की लंबाई 5.96 मीटर यानी 19 फीट 6.5 इंच थी और आज उनके बालों की लंबाई 33.5 मीटर यानी 110 फीट हो गई है।

इतना है बालों का वजन

बताया गया कि आशा मंडेला के 110 फिट के बालों का वदन 19 किलो है। आशा अपने बालों को कपड़े में बांधती हैं और उसे कमर पर लटका लेती हैं, इससे इनकी गर्दन में खिंचाव नहीं आता। बता दें आशा के हसबैंड का नाम इमैनुएल चेगे है, वह केन्या के पेशेवर लॉक स्टाइलिस्ट हैं और बालों में ड्रेडलॉक बनाते हैं। आपको बता दें कि आशा के ड्रेडलॉक भी उनके हसबैंड ही बनाते हैं।

READ ALSO-  क्रेडिट कार्ड करते हैं इस्तेमाल. समझिए क्या है सीयूआर और क्रेडिट स्कोर से इसका क्या है संबंध?

बाल धोने में लगती है 6 शैंपू की बोलते

आपको जानकर हैरानी जरूर होगी कि आशा को हर हफ्ते बाल धोने के लिए एक बार में 6 शैंपू की बोतल लगती हैं, और उन्हें सुखाने के लिए पूरे दो दिन लगते हैं। इसके अलावा उनकी केयर करने के लिए कितने घंटे लगते हैं, उसकी गिनती नहीं की जा सकती।

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!