TV जगत में इस हाई टेक्नोलॉजी से बदल जाएगा IPL देखने का अंदाज, दोगुना मिलेगा आनंद, Jio कर रहा है…ये स्पेशल बदलाव…पढ़िए

Reliance AGM 2022 में हाई टेक्नोलॉजी लाएगा। इससे IPL देखने का अंदाज बदल जाएगा। इसे लेकर Jio स्पेशल बदलाव कर रहा है। अब आपके IPL देखने का मजा और दोगुना हो जाएगा। आप जमकर इस तकनीक का आनंद ले सकेंगे। इसे लेकर Jio ने कई घोषणाएं की है। इससे कई चीजें बदलने वाली हैं।



इसमें JioAirFiber की भी घोषणा की गई। इससे आपका IPL मैच देखने का अंदाज बदल जाएगा। इसमें कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जिनके बारे में कई लोगों ने सोचा भी नहीं था। इससे आपको घर में इंटरनेट के लिए अलग से किसी वायर की जरूरत नहीं होगी। JioAirFiber को लेकर कंपनी ने कहा है कि एंड-टू-एंड सॉल्यूशन बेस्ड 5G पर है। ये मल्टीपल वीडियो स्ट्रीम UHD (4K रेज्योलूशन) पर कर सकता है। इससे आपको आईपीएल का ज्यादा इमर्सिव एक्सपीरिएंस मिलेगा।

हालांकि, आपको ध्यान रखना होगा कि ये एक पोटेंशियल यूज केस है। इसे तुरंत जारी नहीं किया जा रहा है। Jio Air Fiber अल्ट्रा-लो लेटेंसी नेटवर्क के साथ आएगा।

JioAirFiber से आप घर या ऑफिस को हाई-स्पीड इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें Gigabit-स्पीड इंटपनेट सेवा दी जाएगी। कंपनी ने कहा है कि बिना किसी तार के अल्ट्रा-हाई फाइबर जैसी स्पीड आपको हवा में मिलेगी।

लाइव मैच के दौरान लाइव वीडियो भी देख सकेंगे
आप मैच के दौरान लाइव वीडियो का भी आनंद ले सकते हैं। इससे आपको लगेगा आप दोस्तों के साथ बैठ कर मैच देख रहे हैं। इससे आप कैमरा एंगल को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। यानी जिस कैमरा एंगल से आप मैच देखना चाहते हैं वो आप डिसाइड कर सकते हैं। बाकी के कैमरा एंगल्स साथ में छोटी-छोटी स्क्रीन पर चलते रहेंगे। अब तक ब्रॉडकास्टर के दिखाए जाने वाले कैमरा एंगल को ही यूजर्स देख पाते थे। लेकिन, JioAirFiber के आ जाने से मैच देखने का अंदाज काफी बदल जाएगा।

5G की भी घोषणा

Reliance Jio की 5G सर्विस लॉन्च की भी जानकारी इस मीटिंग के दौरान दी गई। कंपनी ने बताया कि इस साल दिवाली तक मेट्रो शहरों से 5G सर्विस की शुरुआत की जाएगी। जबकि पूरे देश में इस सर्विस को अगले साल दिसंबर तक पेश कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!