Janjgir Teachet Respect : बाराद्वार क्षेत्र के स्कूल में पदस्थ नवाचारी शिक्षक का राज्यपाल के हाथों रायपुर में शिक्षक दिवस 5 सितम्बर को होगा सम्मान

जांजगीर-चाम्पा. सक्ती ब्लॉक के सकरेली ( बाराद्वार ) के प्राथमिक शाला में पदस्थ नवाचारी शिक्षक पुष्पेंद्र कुमार कश्यप को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए शिक्षक दिवस, 5 सितंबर को रायपुर में राज्यपाल अनुसुइया उइके के हाथों सम्मान प्रदान किया जाएगा.



नवाचारी शिक्षक पुष्पेंद्र कुमार कश्यप ने शिक्षा के क्षेत्र में शाला में पढ़ाने के लिए विभिन्न नवाचार किए हैं और बच्चों को नियमित विद्यालय आने के लिए अनेक कार्य उनके द्वारा किए गए है. शिक्षक पुष्पेंद्र के द्वारा लॉकडाउन में विद्यालय के बच्चों को पढ़ाने के लिए मोहल्ला कक्षा, हमर पारा टोली योजना चलाकर शिक्षा प्रदान किया गया था. साथ ही, उन्होंने कोविड के वक्त, कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए बच्चों को नियमित पढ़ाया.

इसके अलावा, बच्चों की स्कूली आवश्यकता की चीजें, जो उनकी पढ़ाई से जुड़ी हुई होती थी, जैसे बच्चों को बेल्ट और टाई वितरण, ठंड में निसहाय लोगों को साल वितरण, शून्य निवेश फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, शून्य निवेश पर वार्षिक उत्सव, बालिका शिक्षा जैसे अनेक उत्कृष्ट कार्य उनके द्वारा किए गए हैं.

गौरतलब है कि करोना काल 2 में पढ़ई तुंहर द्वार के तहत उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षक पुष्पेंद्र को जिलाधीश और संसदीय सचिव द्वारा उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान तथा मुख्यमंत्री गौरव अलंकरण पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

error: Content is protected !!