PM Kisan Latest Update: किसानों को दिवाली का बड़ा तोहफा, सरकार जल्द ही भेजेगी खाते में पैसे…पढ़िए पूरी खबर

नईदिल्ली. पीएम किसान योजना की अलगी किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, केंद्र सरकार ने जल्द ही 12वीं किस्त जारी करने वाले है। सरकार की ओर से चलाई जा रही इस योजना का लाभ देश के किसान भाई बहनों को काफी लाभ होगा।



जानकारी के अनुसार, सरकार के इस फैसले से किसानों को दिवाली से पहले 12वीं किस्त का भुगतान हो सकता है। हालंकि सरकार की ओर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं आई है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही सरकार इसको लेकर चर्चा कर सकती है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने अपने ​ट्वीट में कहा था कि ‘हमारे किसान भाई-बहनों पर देश को गर्व है. ये जितना सशक्त होंगे, नया भारत भी उतना ही समृद्ध होगा। मुझे खुशी है कि पीएम किसान सम्मान निधि और कृषि से जुड़ी अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही हैं।’

अब ​कई लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे है कि पीएम किसान की अगली किस्त का पैसा कब आएगा, तो आपको बता दें कि सरकार जल्द ही इसका ऐलान कर सकते है। इसके तहत सरकार इसी महीने अगली यानी 12वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर कर सकती है। सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार अक्टूबर महीने में आने वाली दिवाली से पहले किसानों को पैसा ट्रांसफर कर सकती है।

error: Content is protected !!