IPL 2024 Auction: आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाले पांच सबसे युवा खिलाड़ी, 19 साल के इस ‘मिस्ट्री स्पिनर’ पर होगी हर किसी की निगाहें

क्रिकेट के खेल में उम्र को महज एक नंबर के तौर पर देखा जाता है। युवा खिलाड़ी 22 गज की पिच पर ऐसा कारनामा कर जाते हैं, जो दिग्गज प्लेयर्स अपने पूरे करियर में नहीं कर पाते हैं। आईपीएल ऐसा मंच है, जहां दुनियाभर के यंग प्लेयर्स को अपना हुनर दिखाने का प्लेटफॉर्म मिलता है।



राशिद खान से लेकर नूर अहमद तक, ऐसे ही ना जाने कितने युवा खिलाड़ी रहे हैं, जिनको इस लीग ने वर्ल्ड क्रिकेट में पहचान दिलाई है। आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में भी कई यंग प्लेयर्स पर फ्रेंचाइजियों की नजर रहने वाली है। आइए आपको बताते हैं ऑक्शन में शामिल होने जा रहे सबसे युवा पांच खिलाड़ियों के नाम।

1. हैरी ब्रूक
पिछले सीजन हैरी ब्रूक के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने पानी की तरह पैसा बहाया था, लेकिन इंग्लैंड का स्टार बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका था। हालांकि, ब्रूक एकबार फिर इस लीग में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक होंगे। इंग्लिश बैटर की उम्र 24 साल है और इस बार भी ऑक्शन टेबल पर उनके नाम पर बड़ी बोली लग सकती है।

2. रचिन रविंद्र
न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाले यंग प्लेयर्स में से एक होंगे। 24 साल के रचिन के नाम पर मिनी ऑक्शन में हर बड़ी टीम की निगाहें रहने वाली है। रचिन टॉप ऑर्डर में धमाकेदार बल्लेबाजी करने के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं।

गेराल्ड कोएत्जी
वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने अपनी बॉलिंग से हर किसी को प्रभावित किया था। कोएत्जी के पास रफ्तार है और वह बेहतरीन लाइन एंड लेंथ के साथ गेंदबाजी करना भी जानते हैं। कोएत्जी की उम्र महज 23 साल है, लेकिन मिनी ऑक्शन में उनके नाम पर बड़ी बोली लगना तय माना जा रहा है।

4. मुजीब उर रहमान
साल 2018 में महज 17 साल की उम्र में आईपीएल में कदम रखने वाले मुजीब उर रहमान मिनी ऑक्शन में शामिल होने वाले युवा प्लेयर्स में से एक होंगे। 22 वर्षीय मुजीब को पिछले सीजन कोई खरीदार नहीं मिल सका था, लेकिन इस बार विश्व कप में दमदार प्रदर्शन का स्पिन गेंदबाज को इनाम मिल सकता है।

5. रेहान अहमद
इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होंगे। रेहान ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा है। द हंड्रेड टूर्नामेंट में रेहान ने जबरदस्त गेंदबाजी से खूब महफिल लूटी थी। इंग्लिश स्पिनर ने 6 मैचों में कुल 9 विकेट झटके थे। यही वजह है कि इस युवा प्लेयर पर भी हर टीम की निगाहें रहेंगी।

error: Content is protected !!