Gyan Setu Scholarship Scheme 2024: इस दिन को होगी ज्ञान सेतु स्कॉलरशिप परीक्षा, 13 लाख से ज्यादा आए आवेदन… इसके बारे में जानिए

केंद्र और राज्य सरकार आर्थिक रुप से कमजोर छात्र-छात्राओं को कई स्कॉलरशिप प्रदान करती है। इसी क्रम में गुजरात सरकार की ओर से ज्ञान सेतु छात्रवृत्ति दी जाती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह स्कॉलरशिप छठवीं कक्षा में प्रवेश के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध। फिलहाल, इस Scholarship के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हुई है। आवेदन समाप्त होने के बाद मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस छात्रवृत्ति के लिए 13 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है। वहीं, अब परीक्षा का आयोजन मार्च में 30 तारीख को होना है।



फरवरी तक मांगे गए थे आवेदन

ज्ञान सेतु स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया इसी महीने में 7 फरवरी, 2024 को शुरू हुई थी, जो कि 9 फरवरी, 2024 तक चली थी। हालांकि, बाद में छात्र-छात्राओं की सहूलियत के लिए आवेदन की लास्ट डेट को आगे बढ़ाकर 12 फरवरी, 2024 कर दिया गया था। वहीं, अब यह तिथि भी समाप्त हो चुकी है। अब इस छात्रवृत्ति के लिए परीक्षा का आयोजन 30 मार्च, 2024 को किया जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि परीक्षा में अब बेहद कम समय बचा है तो ऐसे में जरूरी है कि अंतिम दिनों में जमकर वे परीक्षा की तैयारी कर लें, जिससे वे एग्जाम में सफल हो सके और उन्हें स्कॉलरशिप मिल सके। इससे संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स और उनके पैरेंट्स दोनों ही आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

error: Content is protected !!