Janjgir Big News : शिक्षक की कमी को लेकर छात्र-छात्राओं ने हायर सेकेंडरी स्कूल मालखरौदा के गेट में जड़ा ताला, जमकर कर रहे नारेबाजी

जांजगीर-चाम्पा. ब्लॉक मुख्यालय मालखरौदा में संचालित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक की कमी को लेकर छात्र-छात्राओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया है. बातचीत के लिए सक्ती डीईओ बीएल खरे पहुंचे, लेकिन छात्र-छात्राओं से चर्चा में कोई हल नहीं निकला है.



छात्र-छात्राओं का कहना है कि मालखरौदा में आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलने से हिंदी मीडियम स्कूल के शिक्षकों का स्थानांतरण हो गया है, जिससे शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल मालखरौदा के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई नहीं हो पा रही है और उनका भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है.

आपको बता दें, छात्र-छात्राओं ने कल 13 जुलाई को तहसीदार की अनुपस्थिति में तहसील कार्यालय के अधिकारियों को ज्ञापन ज्ञापन सौंपा था कि 14 जुलाई को स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई तो स्कूल के गेट में तालाबंदी की जाएगी.

गौरतलब है कि ब्लॉक मुख्यालय मालखरौदा में बरसों से स्कूल संचालित हो रहा है और लगभग 550 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं, लेकिन शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल मालखरौदा में एक भी शिक्षक नहीं है. सभी शिक्षक का स्थानांतरण हो गया है और शिक्षक के बिना ही स्कूल संचालित हो रहा है, जिससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो गई है.

error: Content is protected !!