Janjgir News : सरकार की योजना के हितग्राहियों के मानदेय की राशि में फर्जीवाड़ा, आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर की सिटी कोतवाली पुलिस ने मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन एवं परिवार सशक्तिकरण योजना के 30 हितग्राहियों के मानदेय की राशि में फर्जीवाड़ा करने वाले छग अभिनंदन एजुकेशन एवं वेलफेयर सोसाइटी के संचालक आरोपी रमेश यादव को जशपुर जिले के बृढ़ाडांड पोस्ट बगीचा से गिरफ्तार किया है और उसे न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है.



दरअसल, कोरबा जिले के बाल्कोनगर के रहने वाले सुरेश कुर्रे को रमेश यादव द्वारा हितग्राहियों के मानदेय की राशि में फर्जीवाड़ा करने की जानकारी हुई थी. जिसके बाद सुरेश कुर्रे द्वारा जांजगीर के श्रम विभाग से आरटीआई के तहत की जानकारी ली गई, जिसमें छग. अभिनंदन एजुकेशन एवं वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन एवं परिवार सशक्तिकरण योजना के तहत सिलाई, राजमिस्त्री, प्लम्बर आदि ट्रेडों में श्रम विभाग के अंतर्गत छग भवन एवं अन्य सनिर्माण कर्मकार में पंजीकृत श्रमिकों को प्रशिक्षण देने का कार्य किया जा रहा था.

प्रशिक्षण प्राप्त 30 हितग्राहियों के प्रशिक्षण उपरांत शासन के द्वारा मानदेय राशि हितग्राहियों के खाते में RTGS/ NEFT के माध्यम से भुगतान किया गया था, लेकिन संस्था के संचालक आरोपी रमेश यादव ने फर्जी तरीके से अपने और अपने परिचितों के खाते में 30 हितग्राहियों के दो लाख, चालीस हजार रुपये ट्रांसफर किया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज किया था और उसे जशपुर जिले के बृढ़ाडांड पोस्ट बगीचा से गिरफ्तार कर उसे न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है.

error: Content is protected !!