नवगठित जिला सक्ती, अनुविभाग मालखरौदा, और नैला थाने का उन्नयन हेतु सेटअप स्वीकृत, सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सक्ती, चंद्रपुर और शिवरीनारायण में स्थापना करने की घोषणा

जांजगीर-चांपा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विधानसभा में छत्तीसगढ़ का वर्ष 2022-23 के प्रस्तुत बजट में जांजगीर-चांपा जिले से पृथक कर नव गठित जिला सक्ती, राजस्व अनुविभाग मालखरौदा और नैला पुलिस चौकी का थाने में उन्नयन के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों का नया सेट-अप स्वीकृत करने की घोषणा की। बजट में राज्य की 5 पुलिस चौकियों के थाने में उन्नयन के लिए 226 नवीन पदों का सृजन। राज्य के 11नए राजस्व अनुविभाग कार्यालय के लिए 77 पद स्वीकृत किए गए हैं। सक्ती, शिवरीनारायण, चंद्रपुर सहित 5 नगरीय निकाय में सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 20 करोड़ रुपए का प्रावधान।



बजट में घोषणा के साथ ही उक्त नवीन जिला, अनुविभाग, थाने में अधिकारियों-कर्मचारियों की पदस्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया। निकट भविष्य में उक्त प्रशासनिक कार्यालय अपने अस्तित्व में आकर कार्य करना प्रारंभ कर देंगे। इससे मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप स्थानीय निवासियों को प्रशासनिक कार्यालयों का लाभ मिलेगा। उनके समय और धन की बचत होगी।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सक्ती, चंद्रपुर और शिवरीनारायण में सिवरेज सिस्टम ट्रिटमेंट प्लांट की स्थापना की घोषणा, प्लांट की स्थापना के लिए बजट में प्रावधानित राशि की भी घोषणा की।

पुरानी पेंशन स्कीम लागू होने पर अधिकारियों, कर्मचारियों में हर्ष का माहौल-

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राज्य के पेश किए बजट में
राज्य के अधिकारियों, कर्मचारियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी कर दी। उन्होंने आज के पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की।
जिले के अधिकारियों, कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री की इस घोषणा और
बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है। पेंशन स्कीम लागू होने से कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

error: Content is protected !!